Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • If The Registry Is Not Done, The Bail Will Be Canceled; The Wives Of Land Mafia Will Have To Appear Before The Committee

इंदौर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कालिंदी, फीनिक्स और सैटेलाइट टाउनशिप के पीड़ितों की सुनवाई कर रही हाई पॉवर कमेटी ने भूमाफिया चंपू अजमेरा, नीलेश अजमेरा की पत्नियों को भी कमेटी के समक्ष हाजिर रहने के आदेश दिए हैं। हाई कोर्ट के आदेश पर पीड़ितों की बात सुन रही कमेटी के समक्ष योगिता अजमेरा और सोनाली अजमेरा नहीं आ रही हैं। उनका तर्क है कि वे कंपनी के डायरेक्टर पद से पहले ही इस्तीफा दे चुकी हैं।

उनका इस धांधली से कोई लेना-देना नहीं है। इस पर कमेटी ने कहा कि जब प्लाॅट की बिक्री की जा रही थी, उस वक्त तो वे डायरेक्टर के पद पर थीं। जब घाेटाले सामने आने लगे तो पद से इस्तीफा दे दिया। उनको भी हाजिर रहना ही होगा। वहीं कमेटी ने चंपू को भी निर्देश दिए हैं कि पीड़ितों के पक्ष में रजिस्ट्री करवाने की प्रक्रिया शुरू करें वरना हाई कोर्ट से जमानत निरस्त किए जाने की अनुशंसा की जाएगी।

हाई पॉवर कमेटी के समक्ष भूमाफिया चंपू अजमेरा के कर्मचारी रजत बोहरा और चिराग के कर्मचारी निकुल कपासी भी बार-बार गिड़गिड़ा रहे हैं कि उनका कोई लेना-देना नहीं है। धाेखाधड़ी की वजह से छह महीने जेल होकर आ चुके हैं। अभी भी धमकाकर जबरन कमेटी के सामने भेज रहे हैं।

हमको 12-15 हजार रुपए बस वेतन मिलता है। मालूम हो, सुनवाई के दौरान कमेटी के समक्ष अब तक करीब 130 शिकायतें आ चुकी हैं। अभी सैटेलाइट के पीड़ितों की सुनवाई करना बाकी है। तीनों की सुनवाई करने के बाद कमेटी रिपोर्ट तैयार करेगी और जस्टिस सुबोध अभ्यंकर को सौंपेगी। 21 जून को रिपोर्ट के आधार पर हाई कोर्ट सुनवाई करेगा।

  • 130 शिकायतें अब तक कमेटी के सामने आ चुकी हैं
  • 21 जून को हाई कोर्ट सुनवाई करेगा रिपोर्ट के आधार पर

फर्जी शपथ पत्र भी सामने आए
कुछ फर्जी शपथ पत्र भी कमेटी ने पकड़े हैं। भूमाफियाओं ने पीड़ितों की ओर से शपथ पत्र पेश कर दिए कि उनकी रजिस्ट्री करवा दी गई है। उन्हें कोई शिकायत नहीं है। इस पर कमेटी ने माफियाओं से कहा कि जिनके शपथ पत्र पेश किए हैं, उन्हें भी हाजिर किया जाए। उनसे बात की जाएगी कि किस प्लाॅट की कौन सी रजिस्ट्री करवाई गई है। केवल शपथ पत्र लगा देने से काम नहीं चलने वाला।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *