Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

मुरैना3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मुरैना की बानमोर थाना पुलिस ने एक अंधे कत्ल से पर्दा उठा दिया है। इसमें एक ट्रक चालक की उसके ट्रक की सीट पर ही गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। परिजनों ने सड़क पर चक्का जाम किया तथा पुलिस पर दवाब डालकर अपने दुश्मनों पर हत्या का आरोप मढ़ दिया। पुलिस ने जब मामले की बारीकी से जांच की तो पाया कि मृतक ने स्वयं ही कट्‌टे से गोली मारकर आत्महत्या की थी तथा सुबह जब मृतक का भाई उसे खोजते हुए पहुंचा तो उसने अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए उस कट्‌टे को उठाकर आसन नदी में फैंक दिया और वापस आकर अपने परिजनों के साथ सड़क पर जाम लगा दिया। बाद में पुलिस को भी उनके बताए आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करना पड़ा। यह घटना 8 मई को घटी थी तथा 14 मई को नूराबाद पुलिस ने इस मामले पर से पर्दा उठाकर आरोपियों को जेल भेज दिया।

बता दें, कि पांच दिन पहले नूराबाद में एक ट्रक चालक कल्लू गौड़ की लाश उसके ट्रक की ड्राइविंग सीट के पीछे बनी स्लीपिंग सीट पर मिली थी। उसके बाईं तरफ सीने में गोली मारी गई थी। घटना के बाद कल्लू गौड़ के परिजनों ने नूराबाद घटनास्थल के पास ही हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम लगाकर मृतक के परिजन पुलिस पर दवाब बनाने लगे कि उनके पड़ोस में रहने वाले चार युवकों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाए। बाद में पुलिस ने उनके दवाब में हत्या का केस उनके बताए आरोपियों के खिलाफ दर्ज कर लिया जिसके बाद जाम खोल दिया गया।

मृतक कल्लू गौड़ जिसने आत्महत्या की

मृतक कल्लू गौड़ जिसने आत्महत्या की

इस प्रकार खुला केस

पुलिस ने जब बारीकी से इस मामले की जांच की तो पाया कि मृतक कल्लू गौड़ का भाई गोविंदा गौड़ जब उसको खोजते-खोजते पहुंचा तो उसने सोचा कि भाई तो मर ही गया है क्यों न उनके दुश्मनों को ही फंसा दिया जाए। लिहाजा उसने पास में पड़े कट्‌टे को उठाकर नूराबाद के आसन नदी के पुल पर जाकर नदी में फैंक दिया। उसके बाद ट्रक को रोड पर आड़ा खड़ा करके जाम लगा दिया था। जब नूराबाद थाना प्रभारी भूमिका दुबे ने मामले की बारीकी से खोज की तथा सीन को रीक्रेट किया नूराबाद पुल के पास जाकर मृतक का भाई गोविंदा सकपका गया तथा उसने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने ही हत्या की साजिश में अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए कट्‌टा फैंक दिया था।

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नूराबाद पुलिस के मुताबिक मृतक ने मरने से पहले अपना एक वीडियो बनाया था जिसमें उसने कहा था कि वह अपने दुश्मनों से डरता है तथा वह उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकेगा लिहाजा वह डर की वजह से आत्महत्या कर रहा है। पुलिस ने उस वीडियो की सीडी बनाकर न्यायालय में सबूत के रुप में सौंप दी है साथ ही पांच उन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे मृतक को डर था।

नूराबाद थाना प्रभारी भूमिका दुबे साथ में जब्त कट्‌टा जिससे मृतक ने आत्महत्या की

नूराबाद थाना प्रभारी भूमिका दुबे साथ में जब्त कट्‌टा जिससे मृतक ने आत्महत्या की

इन लोगों को किया गिरफ्तार

मृतक जिन पांच लोगों से डरता था उनमें आकाश खटीक, प्रदीप खटीक, सत्यवीर खटीक, राजू खटीक, संतोष खटीक व संजय लोधी शामिल हैं। पुलिस ने इनको आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के अपराध में गिरफ्तार किया है साथ ही मृतक के भाई गोविंदा को गिरफ्तार किया है जिसने उनको फंसाने की साजिश रची थी।

कहती है पुलिस

यह नूराबाद पुलिस की बड़ी उपलब्धि है। मृतक के भाई ने एक तरफ तो आत्महत्या के केस को हत्या में बदला और फिर सड़क पर जाम लगाकर पुलिस को परेशान किया है। अगर थाना प्रभारी भूमिका दुबे इस मामले को इन्वेस्टीगेट नहीं करतीं तो बेकसूर हत्या के केस में फंस जाते।

दीपाली चंदोरिया, SDOP, बानमोर, मुरैना

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *