Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

सतना6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सतना के सिविल लाइन थाना इलाके में शनिवार शाम हुई बमबाजी की एक सनसनीखेज वारदात में पति-पत्नी के साथ उन पर हमला करने वाला आरोपी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपी समेत तीनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल से रीवा रैफर किया है। पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पतेरी-महदेवा मार्ग पर तलैया के पास रहने वाले छविराज कोरी (38) और उसकी पत्नी माधुरी कोरी (32) पर शनिवार को उनके घर में घुसकर बम फेंक कर जान लेवा हमला कर दिया गया। इस घटना में पति पत्नी तो घायल हुए ही,अपने फेंके बम के धमाके में हमलावर राजेश सोंधिया निवासी धोबिया टंकी रीवा भी बुरी तरह घायल हो गया। तीनों को आनन फानन में जिला अस्पताल लाया है। छविराज बम के धमाके से बुरी तरह घायल हुआ है जबकि माधुरी के पेट, जांघ और हाथ मे चाकू के घाव भी हैं। हमलावर राजेश सोंधिया को भी गंभीर चोटें आई हैं।

बताया जाता है कि हमलावर चेहरा ढंककर शाम तकरीबन 5 बजे जिस वक्त छविराज और माधुरी के घर मे घुसा उस वक्त पति- पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ घर पर ही मौजूद थे। हमलावर ने घर मे घुसते ही माधुरी को निशाना बनाया और उस पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू का एक वार माधुरी की जांघ पर और दूसरा वार उसके पेट मे लगा जबकि एक वार को उसने हाथ से रोक लिया। इस बीच पत्नी को बचाने छविराज आगे आया तो हमलावर ने उस पर देशी बम फेंक दिया। लेकिन बमबाजी में छविराज के साथ साथ हमलावर भी घायल हो गया। हमलावर के घायल होने के बाद पता चला कि वह रीवा में धोबिया टंकी के पास रहने वाला राजेश सोंधिया है।

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि छविराज और राजेश दोनो रीवा के रहने वाले हैं। छविराज अभी लगभग डेढ़ महीने पहले सतना आया है और महदेवा मार्ग पर तलैया के पास रहने लगा था। हमलावर राजेश सोंधिया की पुरानी जान पहचान माधुरी से थी।

पूछताछ में घायल माधुरी ने पुलिस को बताया कि आरोपी राजेश उसे पिछले काफी समय से परेशान कर रहा है। उसने पिछले दिनों उसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी। जिसकी शिकायत सिटी कोतवाली रीवा में कराई गई थी। वह अपने पति और तीन बच्चों के साथ रीवा से सतना रहने आ गई लेकिन आरोपी ने उसका पीछा फिर भी नहीं छोड़ा। शनिवार को वह ऑटो से उसके घर आ पहुंचा और आते ही चाकू से वार करने लगा। पति बचाने दौड़ा तो उस पर बम फेंक दिया। गनीमत थी कि तीनों बच्चे सुरक्षित थे।
बमबाज बोला- नहीं होने दे रही थी मेरी शादी
उधर,अपने ही फेंके बम के धमाके से घायल हुए राजेश सोंधिया ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि माधुरी से उसका पुराना परिचय है। कई वर्षों से दोनों एक-दूसरे को जानते हैं। माधुरी की शादी हो गई थी और उसके 3 बच्चे भी हो गए लेकिन वो मेरी शादी नहीं होने दे रही थी। वह नहीं चाहती थी कि मेरी शादी हो इसलिए मैं उसे मार देना चाहता था। इसके लिए उसने देशी बम बनाया और चाकू लेकर रीवा से सतना आ गया। घर में घुसते ही माधुरी सामने दिख गई लिहाजा उसे चाकू मार दिया लेकिन छविराज उसे बचाने आ गया जिसके कारण उस पर बम फेंक दिया।

इस मामले में सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि जांच शुरू कर दी गई है। प्रथम दृष्टया मामला पुराने प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है। दोनों पक्षों की हालत गंभीर है,उन्हें रीवा रैफर कर दिया गया है। उनसे पूछताछ कर घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। आरोपी के पास से एक चाकू भी जब्त किया गया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *