Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

बुरहानपुर (म.प्र.)40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सैकड़ों की संख्या में आदिवासी मंगलवार सुबह करीब 11 बजे नेपानगर स्थित एसडीएम, तहसील कार्यालय के पास जमा हो गए। यहां भजन कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आदिवासियों की मांग है कि पिछले दिनों जिन लोगो पर प्रकरण दर्ज किए गए थे उसे वापस लिया जाए। साथ ही जिला बदर भी रोका जाए या हमें भी गिरफ्तार करें।

दरअसल पिछले दिनों जागृत आदिवासी दलित संगठन की कार्यकर्ता माधुरी बेन को जिला प्रशासन ने जिला बदर का नोटिस दिया था। इसके बाद प्रति परीक्षण की कार्रवाई प्रचलित है। इसी बीच मंगलवार को करीब 200 से अधिक की संख्या में आदिवासी नेपानगर पहुंचे और एसडीएम, तहसील कार्यालय के सामने नारेबाजी की। अंतराम अवासे ने कहा- यहां आदिवासी समाजजन जमा हुए हैं। सभी का कहना है कि या तो आदिवासियों पर दर्ज केस वापस लें, जिला बदर की कार्रवाई वापस करें या हम सब को गिरफ्तार करें। नहीं तो अफसरों को बाहर भेजें।

एक दिन पहले तोड़ी थी 14 टपरियां

गौरतलब है कि जिले में पिछले दिनों अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई थी। अतिक्रमणकारियों की करीब एक हजार से अधिक टपरियां तोड़ी गई थी। इसके बाद से क्षेत्र में अतिक्रमण, वन कटाई थमी थी। वहीं एक दिन पहले असीरगढ़ क्षेत्र में वन विभाग ने 14 अतिक्रमणकारियों की टपरियां भी तोड़ी थी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *