Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

शिवपुरी16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शिवपुरी के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के फोरलेन हाइवे पर बने ‘द हाइवे फ्यूल्स’ पेट्रोल पंप के मैनेजर की सतकर्ता से ग्वालियर से लापता हुए बालक की पहचान हो गई। लापता बालक को सतनबाड़ा पुलिस की मौजूदगी में परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

दरसअल बुधवार सुबह 7 बजे एक 15 साल का लड़का स्कूटी पर सवार होकर खुबत घाटी के पास स्थित पेट्रोल पंप ‘द हाईवे फ्यूल’ पर पहुंचा, जहां उसने स्कूटी में 200 रुपए का पेट्रोल भरा लिया लेकिन उसके पास देने के लिए पैसे नहीं थे और न वह कुछ बोल पा रहा था। जब सैल्समैन ने यह बात मैनेजर समीर खान को बताई तो उन्होंने बालक से पूछताछ की और बालक के न बोल पाने की स्थिति में उन्होंने उससे उसकी जानकारी एक कागज पर लिखने को कहा, जिसमें उसने अपना नाम कान्हा लिखा लेकिन बालक मोबाइल का नंबर पूछने पर पूरा मोबाइल नंबर नहीं लिख सका।

मैनेजर को थोड़ा संदेह होने पर उसने संवेदनशीलता दिखाते हुए गाड़ी की आरसी की डिटेल निकाली और उसकी डिटेल्स के आधार पर उनके फेसबुक प्रोफाइल पर फोटो मैच किया। जहां मैनेजर को ग्वालियर के किसी फेसबुक पेज पर लापता हुए बालक की पोस्ट मिली। उक्त पोस्ट पर डले मोबाइल नंबर दिखे। मैनेजर ने तत्परता दिखाते हुए परिजनों से संपर्क किया और सतनवाड़ा थाना को फोन पर सूचित किया। जानकारी मिलते ही बालक के परिजन तुरंत ग्वालियर से सतनबाड़ा पंप पर पहुंच गए, इसके साथ ही सतनबाड़ा थाना पुलिस ने भी सूचना के बाद पेट्रोल पंप पर पहुंचकर बच्चे के परिजनों का इंतजार किया। बच्चे को लेने सतनबाड़ा खेता हाईवे फ्यूल्स पेट्रोल पंप पर पहुंचे ग्वालियर के हरीश कटारिया ने 15 साल के बालक का नाम भाविक कटारिया उर्फ कान्हा बताया।

उन्होंने बताया कि कान्हा मंगलवार की सुबह 10:00 बजे घर से स्कूटी उठाकर दूध लेने के लिए निकला था, तभी से वह लापता था इसकी शिकायत ग्वालियर पुलिस को भी दर्ज कराई थी। कान्हा मानसिक रूप से कमजोर है इसके साथ ही वह बोल भी नहीं पाता है। लापता कान्हा के परिजनों ने कान्हा को पाकर पेट्रोल पंप के स्टाफ सहित सतनबाड़ा थाना पुलिस को धन्यवाद दिया, इसके बाद परिजन कान्हा को लेकर अपने साथ ग्वालियर रवाना हो गए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *