Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

खरगोन30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अफसरों व कर्मचारियों ने कुंदा नदी की सफाई की। एक टन जलकुंभी निकाली। - Dainik Bhaskar

अफसरों व कर्मचारियों ने कुंदा नदी की सफाई की। एक टन जलकुंभी निकाली।

मुख्यमंत्री शहरी स्वच्छता संकल्प महाअभियान के अंतर्गत मंगलवार को भी कुंदा सफाई अभियान जारी रहा। आबकारी, खनिज और नगर पालिका ने सफाई की। लगातार तीन दिनों से हो रही सफाई के बाद कुंदा नदी स्थित गणेश घाट की सुंदरता निखरने लगी है। मंगलवार को करीब 1 टन जलकुंभी निकाली गई।

सफाई अभियान में आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त अभिषेक तिवारी, खनिज अधिकारी सावन चौहान, कर्मचारी गुलाब जाटव, आरती गीते, नीतू तावड़े, राकेश यादव, आबकारी विभाग के सहायक जिला आबकारी अधिकारियों में रामचंद्र डाबर, एनआर अलावा, टीआर गंधारे, उपनिरीक्षक सचिन भास्करे, ओपी मालवीय उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि 5 मई को कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने नगर पालिका में सभी पार्षदों सहित लोगों के साथ बैठक के दौरान कुंदा सफाई अभियान व सबसे स्वच्छ मेरा घर और मेरा मोहल्ला प्रतियोगिता की घोषणा की थी। उसके अगले दिन से कुंदा नदी सफाई अभियान शुरू हुआ।

बड़े डस्टबिन कुंदा सफाई में रखें
सफाई के बाद सहायक आबकारी आयुक्त अभिषेक तिवारी ने कहा कि गणेश घाट पर नगर पालिका को जागरूकता के संबंध में साइनिंग बोर्ड व बड़े स्तर के डस्टबिन रखना चाहिए। यह कुंदा सफाई के हित में होगा। फिलहाल घाट के पास कोई भी डस्टबिन या कंटेनर रखें। साथ ही शहर की जीवनदायिनी नदी को स्वच्छ रखना सभी की जिम्मेदारी है। खनिज अधिकारी सावन चौहान ने कहा कि इस अभियान में हर वर्ग जुड़ जाएं तो यहां का नजारा कुछ और भी हो सकता है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *