Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

जबलपुर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गुरुवार को दिनभर जबलपुर एसपी आफ़िस में हंगामा हुआ, हिंदू संगठन ने लड़की के माता-पिता के साथ एसपी आफ़िस का घेराव किया, मामला हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के के विवाह से जुड़ा हुआ था। करीब 5 घंटे तक हिंदूवादी संगठनों ने एसपी आफ़िस को घेरा रहा इस दौरान एसपी मुर्दाबाद के नारे भी लगे। हिंदूवादी संगठन का हंगामा होते देख एसपी के निर्देश पर जांच के निर्देश दिए और जब पुलिस ने जांच शुरू की तो खुलासा हुआ चौंकना वाला था।

एसपी के निर्देश पर सीएसपी अखिलेश गौर ने जब जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। जांच के दौरान पाया गया कि अनामिका और मोहम्मद अयाज़ बचपन से साथ में पढ़ाई की थी , अनामिका और मोहमद अयाज़ रेलवे स्कूल इन्द्रा मार्किट में पढ़ाई शुरू की थी। दसवीं तक दोनों मिस्पा मिशन स्कूल अधारताल में साथ में पड़े, खालसा स्कूल से 12वीं पास करने के बाद जहां अयाज़ आईटीआई चौथा पुल जबलपुर में इलेक्ट्रिशियन पास किया और क्लस्टर में काम करने लगा, तो वही अनामिका दुबे अपनी बीकॉम की परीक्षा पास करने के बाद बुटीक का काम करना शुरू कर दी।

विवाह कार्ड के वायरल होने को लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि लार्डगंज में रहने वाले नवीन कार्ड वाले के यहां से कार्ड छपवाए गए थे। अनामिका के घर पर 4 जनवरी 2023 को बात हुई कि अगर वह मुस्लिम लड़के से विवाह करती है तो उसकी छोटी बहन की शादी नही होगी। लिहाजा मोहमद अयाज़ और अनामिका के घर वालों ने फैसला लिया कि पहले अनामिका की छोटी बहन का विवाह हो जाए इसके बाद फिर अयाज़ और अनामिका की शादी हो जाएगी।

13 फरवरी 2023 को अनामिका की छोटी बहन दीपा दुबे की शादी होने के बाद 2 माह का समय गुजर गया तो फिर 12-04-2023 को अनामिका अपनी स्वेच्छा से अपने दोस्त ग्वारीघाट में रहने वाले आर्यन के घर पर अयाज के साथ रह रहीं थी। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि जब अनामिका अयाज के साथ जब रहने आई थी, तब अनामिका के परिवार वालों ने दहेज के तौर पर एक डिनर सेट फाइबर, एक कटोरी सेट, लड़के के पिता के लिए पेंट शर्ट, दूल्हे के लिए पेंट शर्ट, एक ट्राली सूटकेस में लड़की के पहनने के कपड़े, एक लेदर बैग, एक सोने की अंगूठी, एक सोने का मंगलसूत्र, चांदी के 3 जोड़ी पायल, एक करधन एवं 4 से 5 जोड़ी बिछिया भी लेकर आई थी।

पुलिस ने पूरे मामले में मोहम्मद आयात से भी पूछताछ कि जिस पर उसका कहना था कि यह पूरा कार्यक्रम 07-06-2023 को होने वाला था लेकिन उसे निरस्त कर दिया गया था, इसके अलावा वैवाहिक कार्ड भी समाज में नहीं बांटा गया। विवाह कार्ड का पूरा मैटर लड़की ने अपनी हैंडराइटिंग से बनाकर लड़के के पिता को दिया था जो फिर उनके द्वारा प्रिंटिंग प्रेस में कार्ड बनवाने के लिए दिया गया था। फिलहाल पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुट कर यह पता लगाने में जुटी हुई है इसमें हकीकत कितनी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *