Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

पन्नाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जिले के शाहनगर कस्बे में पंचायत की दुकानों की नीलामी के विरोध में व्यापारियों ने पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भीषण गर्मी होने से एक व्यापारी की तबीयत बिगड़ गई। व्यापारी को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहनगर में भर्ती करवाया। उसे प्राथमिक इलाज के बाद कटनी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।प्रशासन ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया। व्यापारियों को जब दुकानों की नीलामी निरस्त करने का आश्वासन मिला, तो विरोध प्रदर्शन शांत हुआ।

पन्ना जिले के शाहनगर कस्बे में व्यापारियों और ग्राम पंचायत प्रबंधन के बीच दुकान नीलामी का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। व्यापारी अपनी रोजी रोटी बचाने के लिए भरपूर प्रयास कर रहे हैं। मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है, लेकिन इस बीच ग्राम पंचायत दुकानों की नीलामी कराने की तैयारी में था। नीलामी में राहत की मांग को लेकर शाहनगर व्यापारी संघ एसडीएम कार्यालय पहुंचे। एसडीएम से उनके पक्ष में संतोषजनक आश्वासन न मिलने पर नगर के व्यापारियों ने शाहनगर तहसील प्रांगण में बनी टंकी में चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया। कलेक्टर के आने पर ही नीचे उतरने की बात कहने लगे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और नगर वासियों ने दोनों ने व्यापारियों को नीचे उतारा।

नीलामी प्रक्रिया स्थगित

भीषण गर्मी के कारण व्यापारी जीतेंद्र नीखर और प्रीति सेठिया की हालत बिगड़ गई। जीतेंद्र नीखर को शाहनगर अस्पताल से प्राथमिक इलाज के बाद जिला कटनी के लिए रेफर किया है। एसडीएम श्रुति अग्रवाल का कहना है कि मामले पर जनपद सीईओ और सरपंच सचिव से चर्चा की है। नीलामी प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित कर कर दिया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *