Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shahdol
  • Beneficiaries Taking Up To Three Installments Should Complete The Construction In 15 Days, Otherwise Action Will Be Decided

शहडोल40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहडोल जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हिमांशु चंद्र ने गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्र का जायजा लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत जनपद पंचायत गोहपारू में बन रहे आवास का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत सेमरा के ग्राम लामर में प्रगतिरत आवासों के निरीक्षण करते समय हितग्राही से निर्माण में आने वाली समस्याओं की जानकारी ली और आगामी 15 दिवस में तृतीय किश्त प्राप्त आवासों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।

ग्रामीणों से पेयजल और कुपोषित बच्चों से भी चर्चा की गई। प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्मित आवासों का निरीक्षण ग्राम पंचायत रतहर, अकुरी और विशनपुरवा में भी किया गया। जिन आवासों में प्रथम किश्त के बाद कार्य नहीं हुए हैं, उन्हें जुलाई माह के अन्त तक जिन आवासों में दो किश्त प्रदाय करने बाद निर्माण कार्य शेष हैं। ऐसे आवासों को 15 जुलाई तक पूर्ण कराए जाने एवं जिन आवासों में तीन किश्त की राशि हितग्राही के खाते में प्रदाय कर दी गई हैं, ऐसे प्रगतिरत आवासों को 30 जून तक पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

ओडीएफ के लिए भी करें काम

इसके साथ साथ पंचायत में चल रहे स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों का निरीक्षण भी किया गया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गोहपारू को निर्देश दिए गए हैं, कि किसी भी श्रेणी में ओडीएफ प्लस किए जाने के लिए शेष ग्रामों को जून माह में ओडीएफ कराएं। ग्राम पंचायत रतहर एवं खोहरी में प्रगतिरत अमृत सरोवर का भी निरीक्षण किया गया है।

221 रुपए की दर से करें भुगतान

निरीक्षण के समय मजदूरों से चर्चा कर उन्हें निर्धारित मजदूरी 221 रुपए का भुगतान किए जाने के लिए निर्देशित किया गया हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हिमांशु चंद्र ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अमृत सरोवर के पानी भराव क्षेत्र एवं लगी हुई भूमि से संबंधित किसानों के उपयोग कर्ता दल बनाने के उपरान्त उन्हें मछली पालन के लिए प्रोत्सोहित किया जाए। उनसे होने वाले लाभ के बारे में भी अवगत कराया जाए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *