Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

बड़वानी22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बड़वानी जिले में पिछले दिनों बेमौसम बारिश व हवा आंधी से जिले के कई किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी। जिसको लेकर मध्यप्रदेश सरकार ने तत्काल सर्वे कर उचित मुआवजा देने की बात कही थी। मगर अभी तक कई किसानों ने खेतों का सर्वे ही नहीं हो पाया।

बता दें कि जिले के अंजड के किसानों की फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था। जिसकी भरपाई के लिए सीएम शिवराज सिंह ने घोषणा की थी कि किसानों को मौसम की मार से हुई क्षति के अनुरूप तहसीलदार पटवारी मौका पंचनामा बनाकर उचित रूप से मुआवजा दिया जाएगा। लेकिन कुछ किसानों की फसल का सर्वे नहीं होने से उनकी परेशानी बढ़ गई है।

अंजड़ के किसान सचिन यादव ने बताया गया कि 2 एकड़ से ज्यादा मक्का की फसल हवा आंधी से पूरी तरह बर्बाद हो गई थी। जिसमें करीब दो लाख का नुकसान हुआ। लेकिन अभी तक पटवारी या तहसीलदार ने पंचनामा नहीं बनाया है। उन्होंने कहा कि मुझे अगली फसल बुवाई करनी है इसलिए मैं स्वयं फसल काटकर हटा रहा हूं। सरकार इस प्रकार से हम किसानों के साथ धोखेबाजी कर रही है समय पर फसलों का पंचनामा नहीं बनाती है इससे काफी असुविधा हो रही है।

अंजड़ तहसीलदार सौरभ शर्मा ने बताया कि सर्वे का कार्य कितना हो चुका है, दिखवाता हूं। मैंने अभी दो दिन पूर्व ही जॉइन किया है। यदि कोई किसान छूट गया है तो वो सूचना करें, तत्काल सर्वे कराया जाएगा। किसान सचिन यादव का सर्वे हुआ या नहीं, इसकी भी जानकारी ली जाएगी। यदि सर्वे नहीं हुआ होगा तो तत्काल सर्वे करवाया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *