Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • Handing Over The Memorandum Said – The Demands Of The Farmers Were Not Fulfilled Even After The Announcement

हरदा4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हरदा में सोमवार को कलेक्ट्रेट में भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर डीके सिंह को सौंपा है। वही मांगे पूरी नही होने पर भारतीय किसान संघ ने प्रशासन को आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है।

गौरतलब रहे कि भारतीय किसान संघ ने राजधानी भोपाल में 22 नवंबर 2022 को आंदोलन किया था। जिसमे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की मांगों को शीघ्र पूरा करने की बात कही थी लेकिन उन मांगों पर आज तक अमल नहीं किया गया।जिसको लेकर सोमवार को प्रदेश के सभी जिला केंद्रों पर भारतीय किसान संघ ने ज्ञापन देकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

भारतीय किसान संघ के जिला प्रवक्ता राजनारायण गौर ने बताया कि भारतीय किसान संघ के भोपाल आंदोलन में सरकार द्वारा की गई तीन घोषणाएं। जिसमें पहली पूर्व सरकार द्वारा की गई कर्ज माफी के झांसे में फंसकर कई किसान डिफाल्टर हो गए उनका ब्याज माफ करने की बात कही थी।लेकिन वह आज तक जमीन पर नहीं आई हैं।बैंक वाले किसानों पर वसूली का दबाब बना रहे हैं। जिससे किसान आक्रोशित हैं।साथ ही दूसरी मांग में छोटे किसान जिनके पास 5 एकड़ से कम भूमि हैं उनका बीमा प्रीमियम सरकार भरेगी। साथ ही मुख्यमंत्री स्थाई कृषि पंप योजना शीघ्र प्रारंभ करेंगे। ऐसे तीन मांगों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आंदोलन में पहुंचकर आश्वासन दिया गया था, लेकिन सरकार द्वारा आज तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया।

ज्ञापन के माध्यम से सरकार को चेतावनी दी गई कि यदि मांगों का शीघ्र निराकरण नहीं किया गया तो भारतीय किसान संघ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा। इसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन सौंपते समय प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेंद्र दोगने,संभाग उपाध्यक्ष आनंदराम किरार, जिलामंत्री विजय मलगाये,जल संसाधन प्रमुख दीपचंद नवाद, राजेंद्र बांके, श्याम पाटिल, राजनारायण गौर, विनय यादव, सियाराम गौर, सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *