Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • : Police Reached NAPA To Investigate, Minister Yashodhara Raje Scindia Had Handed Over The Tanker To NAPA

शिवपुरी4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शिवपुरी नगर पालिका से 4 पानी के टैंकरों के चोरी होने का मामला गर्माता जा रहा है। चोरी की शिकायत कुछ रोज पूर्व सिटी कोतवाली में दर्ज करा दी गई थी। चोरी हुए पानी के चार टैंकर क्षेत्रीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा विधायक निधि से दिए गए थे। 2 रोज पूर्व कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एक दिवसीय दौरे पर शिवपुरी पहुंची थी। जहां उन्होंने पानी के टैंकरों के चोरी होने पर नाराजगी व्यक्त की थी, और चोरी हुए टैंकरों का जल्द सुराग लगाने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को टैंकर चोरी के मामले में शिवपुरी एसडीओपी अजय भार्गव और सिटी कोतवाली प्रभारी अमित भदौरिया जांच करने नगर पालिका पहुंचे, जहां उन्होंने संबंधित दस्तावेजों की जांच की।

नपा कर्मचारियों ने छिपाए रखा मामला

बता दें कि क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शहर के जल संकट को दूर करने के लिए साल 2015-16 में 14 पानी के टैंकर नगर पालिका को दिए थे। इस टैंकरों का प्रभारी कुछ महीने पहले जमील अहमद को बनाया गया था। 7 दिन पूर्व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने पत्र के माध्यम से टैंकरों की स्थिति जाननी चाही थी। जिसके बाद टैंकर प्रभारी जमील अहमद ने गणना की तो पाया की कुल 28 टैंकरों में से 4 टैंकर गायब हैं। बताया गया है कि 2 पानी के टैंकर डेढ़ वर्ष पहले चोरी हो गए थे। उस समय इन टैंकरों का प्रभारी अन्य नपा कर्मचारी था। कुल मिलाकर पानी के टैंकर चोरी होने के मामले में नपा प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है। टैंकर चोरी होने के बाद भी इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज न कराते हुए इस मामले को दबाने का प्रयास किया गया।

पुलिस का काम है ढूंढना

नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा का कहना है कि नपा टैंकरों की कुल संख्या 28 हैं। जिनसे 14 टैंकर विधायक निधि से मिले थे। कुल टैंकरों में से 4 टैंकर चोरी हुए हैं। जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस में दर्ज करा दी गई। अब आगे का काम पुलिस का है पुलिस टैंकर चोर को पकडे़ और चोरी हुए टैंकरों को बरामद आरोपियों पर कार्रवाई करें।

इनका कहना है

नगर पालिका पहुंचे शिवपुरी एसडीओपी अजय भार्गव का कहना है कि पानी के चार टैंकरों की चोरी की शिकायत कोतवाली में दर्ज है। नपा के दफ्तर में दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला जा रहा है कि जिस समय टैंकर चोरी हुए उस वक्त कौन टैंकर का प्रभारी था और उस वक्त कितने टैंकर दस्तावेजों में दर्ज थे। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *