Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

श्योपुर19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्योपुर जिले के देहात और मानपुर थाना पुलिस ने जंगल में घेराबंदी करके शातिर तस्करों के चंगुल से 23 गोवंश (बछडे, गाय) को मुक्त कराने की कार्रवाई की। आरोपी तस्कर जंगल का फायदा उठा कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने गोवंश को शहर की गोपाल गौशाला पहुंचा कर 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला मानपुर और देहात थाना इलाके के जंगल का है। पुलिस ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से फोन पर सूचना मिली थी कि तस्कर जंगल में गोवंश की घेराबंदी करके उन्हें कंटेनर से महाराष्ट्र के कत्लखाने ले जाने की तैयारी में हैं। इस सूचना पर देहात और मानपुर थाना पुलिस ने शनिवार की देर रात जंगल में बताए गए स्थान पर पहुंचकर देखा, तो वहां पर गोवंश को एक जगह पर इकट्ठा कर रखा था।

जंगल का फायदा उठाकर मवेशी फरार

इस पर पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। तभी आरोपियों को इसका पता चल गया और वह जंगल का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए। मानपुर और देहात थाना पुलिस ने सभी 23 गोवंश को चंगुल से मुक्त करवाकर सुरक्षित गोपाल गौशाला पहुंचा दिया। जिसका खुलासा रविवार की देर शाम पुलिस ने प्रेस नोट जारी करके किया।

गोवंश को कत्लखाने ले जाने की तैयारी कर रहे आरोपी सुल्तान बंजारा, नेता बंजारा, शंभू बंजारा, पांडु बंजारा निवासी शंकरपुर का टपरा और गुलाब शंकर राव निवासी खुरा सहित पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने गोवंश को कराया मुक्त

इस बारे में श्योपुर एसडीओपी राजू रजक का कहना है कि जंगल में गोवंश को इकट्ठा करके कुछ लोग महाराष्ट्र में कत्लखाने के लिए ले जाने की फिराक में थे। सूचना पर देहात और मानपुर पुलिस ने घेराबंदी करके सभी गोवंश को मुक्त करा दिया। आरोपी फरार हो गए, पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *