Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

ग्वालियर22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
घायल मासूम आलिया, जिसे घर के आंगन में सोते में लगी गोली - Dainik Bhaskar

घायल मासूम आलिया, जिसे घर के आंगन में सोते में लगी गोली

  • बहोडापुर इन्द्रा नगर की घटना

ग्वालियर में मां-पिता के साथ घर के आंगन में सो रही एक मासूम को गोली लगी है। गोली घर के आंगन में ऊपर खुले आसमान की तरफ से आई है। छात्रा के एक पैर में लगी गोली चीरते हुए दूसरे पैर में जा धंसी। घटना बहोड़ापुर के इन्द्रा नगर में गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात 2 बजे की है। बच्ची के पैर से खून निकलते देखा तो परिजन घबरा गए।

पहले लगा किसी कीड़े ने काटा है। तत्काल उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने बताया कि यह गन शॉट है। इसके बाद पुलिस का सूचना दी गई। पुलिस ने घायल का इलाज कराने के बाद अब मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। गोली किसने चलाई और कहां से चलाई यह पड़ताल जारी है। फोरेंसिक एक्सपर्ट से भी जांच कराई जा रही है।

शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के इंद्रानगर कॉलोनी दरगाह के पास रहीस खान रहते हैं। गुरुवार रात खाना खाने के बाद वह अपने घर के आंगन में सो रहे थे। पास ही उनकी 11 वर्षीय बेटी आलिया और पत्नी रिहाना सो रही थीं। देर रात करीब 2 बजे रिहाना की चीख सुनकर उनकी आंख खुली और बच्ची के पास पहुंचे तो उसके दोनों पैरों से खून निकलता दिखाई दिया, जिसमें एक पैर से तो दो जगह से खून निकल रहा था। बेटी की हालत देखते ही उनकी चीख निकल गई और उनकी चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग भी वहां पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देकर बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां पर पता चला कि गोली लगने से आलिया घायल है। आलिया 5वीं की छात्रा बताई गई है।
नहीं था आस-पास कोई आयोजन
गोली लगने से मासूम के घायल होने पर पुलिस ने आस-पास के इलाके में सर्चिंग की और पता लगाया कि कहीं कोई शादी या अन्य कार्यक्रम का आयोजन तो नहीं हो रहा है, लेकिन पूरा इलाका छानने के बाद भी आस-पास कोई कार्यक्रम का आयोजन होते नहीं दिखाई दिया। मासूम को गोली लगने के मामले में पुलिस को मानना है कि आसपास किसी ने कट्‌टा या अन्य कोई अवैध हथियार की टेस्टिंग की होगी जिसमें यह गोली लहराकर अंदर गिरी है।
नहीं है किसी से दुश्मनी
पुलिस ने घायल बच्ची के माता-पिता व अन्य परिजन से पूछताछ की और पता लगाने का प्रयास किया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी तो नहीं है, लेकिन परिजन ने किसी से भी दुश्मनी से इनकार किया है। अब पुलिस गोली चलाने वाले की जानकारी जुटाने में जुट गई है।
नहीं लगता पता कहां से होती है फायरिंग
यह पहला मौका नहीं है कि आसमान से आई गोली से कोई घायल हुआ हो, इससे पहले भी कई लोग गोली लगने से घायल हुए हैं, लेकिन एक भी आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। एक माह पूर्व हजीरा थाना क्षेत्र के लाइन नंबर 11 निवासी मुकेश राणा के घर पर गोली आई थी, लेकिन कुछ ही सेकंड पहले ही वह उस स्थान से हटे थे।
पुलिस का कहना
इस मामले में बहोड़ापुर थाना प्रभारी जितेन्द्र तोमर ने बताया कि बच्ची गोली लगने से घायल हुई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *