Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhatarpur
  • ●.. ● Light Rain At Many Places In Chhatarpur District.. ● Cooler And AC Fans Did Not Work Overnight, Weather Opened In The Morning..

छतरपुर (मध्य प्रदेश)29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

छतरपुर में सुबह से हवाओं का दौर जारी है और वातावरण में ठंडक है। बंगाल की खाड़ी से उठने वाली समुद्री हवाओं से पश्चिमी विक्षोभ के कारण निर्मित ठंडी हवा का दबाव देश के कई स्थानों पर हल्की बारिश का कारण बन रहा है। रविवार को पश्चिमी विक्षोभ के चलते छतरपुर जिले में कई स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिली जो देर रात तक कई स्थानों पर जारी रही।

छतरपुर में भी लगभग 10 मिनट तक बारिश का दौर चला

छतरपुर सहित खजुराहो में भी हल्की बूंदाबांदी हुई है। जो कि नोगांव में देर रात तक जारी रहा और रात भर रह रहकर फुहारें पड़ती रहीं। ठंडक के चलत लोगों ने रात भर कूलर और AC नहीं चलाए पंखों से ही काम चलाया और कंबल का इस्तेमाल किया। मौसम विभाग के मुताबिक 27 अप्रैल तक बारिश का यह सिलसिला बीच-बीच में जारी रहेगा।

10 मिनट की बारिश में सड़क पर आयी नालियों की गंदगी

छतरपुर में हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ जो नोगांव नगर में देर रात तक जारी रहा, छतरपुर में बारिश महज 10 से 20 मिनट ही हुई लेकिन इसी बारिश में छतरपुर की सड़कें भीग गईं। कई स्थानों पर पानी जब तेज दवाब के साथ नालियों से गुजरा तो गंदी पड़ी नालियों में मौजूद पॉलीथिन, प्लास्टिक जैसा कचरा बहकर सड़क पर आ गया। खासतौर पर शहर के चौक बाजार, गल्लामंडी जैसे सकरे नालियों वाले हिस्से में गंदगी का आलम देखने को मिला। खबर मिलने पर नगर पालिका की टीमों ने मौके पर पहुंचकर साफ-सफाई की।

गर्मी से मिली राहत

सोमवार से लेकर रविवार तक गुजरे सप्ताह में छतरपुर जिले में तापमान 40 प्लस डिग्री के आसपास रहा। सप्ताह में एक-दो दिन तापमान 42 और 43 डिग्री तक पहुंचा जिसके कारण भीषण गर्मी के अहसास ने लोगों को परेशान कर दिया। रविवार से मौसम का मिजाज कुछ बदला नजर आया जिसके चलते लोगों को राहत महसूस हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक 27 अप्रैल तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। खजुराहो मौसम विभाग के आरएस परिहार का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। बारिश का यह दौर 27 अप्रैल तक बीच-बीच में जारी रहेगा।-आरएस परिहार, मौसम विभाग, खजुराहो

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *