Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

ग्वालियर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो

ग्वालियर में शनिवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरा रहा है। 46 दिन बाद ग्वालियर में कोरोना जीरो हो गया है। चार दिन से लगातार एक भी संक्रमित नहीं मिल रहा था। जिस कारण एक्टिव केस हर दिन के साथ घटते जा रहे थे। शनिवार को आखिरी दो संक्रमित को भी डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बाद एक्टिव केस शून्य हो गए हैं।
ग्वालियर में लम्बी खामोशी के बाद 28 मार्च को कोविड संक्रमित दो मरीज मिले थे। उसके बाद लगातार हर दिन दो से तीन संक्रमित मिलते गए। अप्रैल के बीच के दिनों में यह हालत हो गई थी कि हर दिन 8 से 10 कोरोना संक्रमित मिलने लगे थे। पर मई की शुरुआत के साथ कोविड संक्रमित की संख्या घटने लगी थी। बीते चार दिन से एक भी संक्रमित नहीं मिला था। जिसके बाद एक्टिव केस हर दिन के साथ घटते जा रहे थे। शुक्रवार को दो संक्रमित बचे थे जिनको शनिवार को डिस्चार्ज करने और कोई नया संक्रमित नहीं मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। ऐसा 46 दिन बाद हुआ है जब एक्टिव केस जीरो रहे हैं।
लगातार संख्या बढ़ने पर मॉकड्रिल भी की गई थी
– लगातार कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारियों को परखने के लिए अप्रैल के लास्ट वीक में मॉकड्रिल कर अपनी तैयारियों को भी परखा था, लेकिन कोविड एक बार फिर जीरो होने पर सभी ने राहत की सांस ली है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *