Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

बैतूल3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बैतूल में गौशाला में भेजे जाने वाले मवेशियों के हालात बुरे हैं। इसकी बानगी समीपस्थ महदगांव में देखी जा सकती है। जहां बीमारी और भूख से जानवर दम तोड़ रहे है। राष्ट्रीय हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने इस गौशाला की अव्यवस्था की शिकायत की है।

बता दें कि महदगांव पंचायत क्षेत्र के भयावाडी में मां ताप्ती गौशाला का संचालन ग्राम पंचायत करती है। एक-एक कर मर रहे गौवंश की मौत से यहां की संचालन व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। राष्ट्रीय हिंदू सेना कार्यकर्ताओं ने यहां की अव्यवस्था और मर रही गायों का एक वीडियो जारी कर पशु चिकित्सा विभाग, कलेक्टर और एसडीएम को शिकायत की है। सेना कार्यकर्ताओं ने बताया की गौशाला में मवेशियों के लि न तो पीने के पानी की व्यवस्था है और न ही चारे भूंसे का इंतजाम। जिसके चलते यहां पशु दम तोड़ रहे हैं।

यहां कई मवेशी मरे भी पड़े हुए हैं। जिन्हें न तो उठाया गया है और न हीं उन्हें दफनाया गया है। सेना के प्रदेश प्रमुख दीपक मालवीय ने बताया कि गौशाला में आधा दर्जन गौ माता बेसुध हालत में पड़ी हैं। जिसकी देखभाल के लिए वहां एक भी कर्मचारी उपस्थित नहीं है। हमने तत्काल गौ शाला संचालक को इसकी सुचना दी परंतु उनका सही जवाब नहीं मिला। जिसकी प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत की गई है।

मामले में गौशाला का संचालन देख रही पंचायत के सचिव राजेश बोरबन ने बताया कि संचालन की जिम्मेदारी स्व सहायता समूह को सौंपी गई है। यहां बाहर से आने वाले मवेशियों के पन्नी खाकर आने के कारण बीमार पड़ने और मरने की घटनाएं होती है। हाल ही में यहां मवेशियों के भूसे की व्यवस्था की गई है। वे समूह को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की ताकीद करेंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *