Sat. Oct 19th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Neemuch
  • The Sarpanch Repaired The Road At Personal Expense, Took Steps After Seeing The Problems Of The Villagers

नीमच28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पालसोडा के सरपंच और सरपंच प्रतिनिधियों ने अपने निजी खर्च से एक सड़क का निर्माण कराया है। दरअसल पंचायत मुख्यालय पालसोडा को गांव देवीपुरा और जेतपुरा से जोड़ने वाले कच्ची सड़क मेंटेनेंस के अभाव में जर्जर हो रही थी। सड़क में काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे और सड़क पूरी तरह से ऊबड़ खाबड़ हो रही थी।

जिससे बारिश के दिनों में ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में ग्राम पंचायत की सरपंच संगीता जाट और उनके पति रामनारायण जाट ने दोनों गावों के ग्रामीणों की परेशानी को समझा और उसे दूर करने का निर्णय लिया। उन्होंने फतेहनगर से देवीपुरा और पालसोडा से जेतपुरा तक कि लगभग 2-2 किमी लंबी सड़क की मरम्मत अपने निजी खर्च 2 लाख रुपए से कर डाली।

वहीं, सड़क की मरम्मत होने के बाद ग्रामीण भी खास है खुश नजर आ रहे हैं और सरपंच के इस पहल की सराहना कर रहे हैं। दूसरी पंचायतों के लिए भी इसे एक अनुकरणीय उदाहरण बता रहे हैं।

सरपंच प्रतिनिधि ग्राम पंचायत पालसोड़ा रामनारायण जाट ने बताया कि सड़क को बने करीब 20 वर्ष हो गए थे। जिससे सड़क काफी खराब हो गई थी। आबादी कम होने के कारण यहां सरकारी योजना के तहत सड़क नहीं बन पा रही है। विगत दिनों विधानसभा पटल पर विधायक ने भी दोनों गांव की सड़क की मांग रखी जो शीघ्र ही बन जाएगी। मगर बारिश में आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण जन जिन की समस्याओं को देखते हुए सड़क मरम्मत कर दी है। जिससे अब ग्रामीणों को परेशानी नहीं आएगी। सड़क मरम्मत में ग्राम पंचायत के पंच एवं ग्रामीणों का सहयोग मिला। राजनीति के साथ कभी-कभी समाज सेवा भी करनी चाहिए। ग्रामीण पवन जाट ने बताया कि पक्की सड़क की लंबे समय से मांग की जा रही है जो अब तक पूरी नहीं हुई लेकिन कच्ची सड़क की मरम्मत सरपंच प्रतिनिधि ने स्वयं के खर्चे पर कार्रवाई हैं।

अब बारिश में ग्रामीण आराम से आ जा सकेंगे शासन को चाहिए शीघ्र ही डामरीकरण किया जाए। ग्रामीण गजेंद्र सिंह ने बताया कि पहले इस रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे थे जिससे ग्रामीणों व बच्चों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि द्वारा अपने निजी खर्चे से सड़क मरम्मत कर जनता को राहत दी है शासन को चाहिए कि शीघ्र इन दोनों सड़क की सुध लेकर सड़क निर्माण करें।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *