Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Events Will Be Held For Three Days From Thursday, CM Gave Instructions; Inspirational Songs Will Be Played And Lamps Will Be Lit In Homes

भोपाल24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सीएम हाउस में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की। - Dainik Bhaskar

सीएम हाउस में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार रात मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में सीएम ने लाडली बहना योजना को लेकर चर्चा की। बैठक में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, कृषि मंत्री कमल पटेल सहित तमाम मंत्री मौजूद रहे।

बैठक में सीएम ने कहा कि 10 जून का दिन ऐतिहासिक होगा। जबलपुर समेत विभिन्न स्थानों में लाडली बहनों की मौजूदगी में अद्भुत कार्यक्रम होना चाहिए। लाडली बहना थीम पर प्रेरक गीत बजेंगे और घरों में दीप भी जलाए जाएंगे। सीएम ने कलेक्टर्स को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम स्थल पर समुचित बैठक व्यवस्था और पेयजल के इंतजाम सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने योजना में एक से 7 जून तक हितग्राही बहनों को स्वीकृति-पत्रों के वितरण की जानकारी भी ली। इसमें अच्छा काम करने के लिए आगर-मालवा, हरदा और निवाड़ी जिले के प्रशासनिक अमले और जन-प्रतिनिधियों को बधाई भी दी।

जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
बैठक में बताया गया कि योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 जून को जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में शाम 6 बजे से होगा। अन्य जगह इसी समय कार्यक्रम होंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण गांवों और वार्डों में किया जाएगा। गांवों और वार्डों में शाम 5 बजे से लाडली बहना योजना पर केंद्रित रंगोली, नुक्कड़ नाटक, लोक गीत व लोक-नृत्य के कार्यक्रम और दीपोत्सव होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में और अन्य स्थानों पर कार्यक्रमों के मुख्य अतिथि और अध्यक्ष, लाडली बहनों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे। बैठक में बताया गया कि एक से 7 जून के दौरान स्वीकृति-पत्रों का वितरण किया गया है। 8 जून को प्रदेश में लाडली बहना ग्राम सभाएं होंगी। इसके लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। जिला स्तर पर योजना को लोकप्रिय बनाने के लिए किए गए प्रयासों और नवाचारों की भी जानकारी दी गई।

तीन दिन चलेंगे प्रदेश भर में कार्यक्रम
बैठक के बाद गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 8-9- 10 जून को लाडली बहना के तहत कार्यक्रम होंगे। 8 जून को वार्ड ओर पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे। 9 जून को बहनें धार्मिक स्थानों पर भजन, कीर्तन जैसे कार्यक्रम करेंगी। 10 जून को को सीएम जबलपुर में लाडली बहना की पहली किस्त की राशि जारी करेंगे। ये सभी कार्यक्रम पंचायत, वार्ड में होंगे। हर कार्यक्रम के अतिथि और अध्यक्ष तय किए जाएंगे।

सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रभार वाले जिलों में प्रभारी मंत्री मौजूद रहेंगे। ग्राम पंचायत स्तर तक लाडली बहना सेना बनेगी फिर लाडली बहना परिवार बनाए जाएंगे। इनमें 11 से 21 सदस्य के तौर पर बहनें शामिल की जाएंगी।

गुरुवार को सभी जिलों के अफसरों के साथ मंत्री करेंगे मीटिंग
गुरुवार को सभी प्रभारी मंत्री वर्चुअल और एक्चुअल बैठक कर लाड़ली बहना योजना की समीक्षा करेंगे। बैठक में लाडली बहना योजना के अधिकार पत्रों के वितरण और खातों में ट्रांसफर किए गए शगुन के एक रुपए की स्टेटस रिपोर्ट भी लेंगे। मंत्रीगण अपने गृह जिले और प्रभार के जिलों में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *