Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

धार33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहर के निगरानी बदमाशों के खिलाफ पुलिस की बाउंड ओवर की कार्यवाही शुरू हो गई। सोमवार को त्रिमूर्ति चौराहे पर स्थित सिविल पुलिस लाइन चौकी पर कार्यवाही के लिए शिविर का आयोजन किया था। जिसमें नौगांव थाना अंतर्गत निवास करने वाले सभी प्रकार के बदमाशों, लड़ाई व झगड़ा कर क्षेत्र का माहौल खराब करने वाले लोगों को चिह्नित किया था। इन लोगों को नोटिस देकर पुलिस ने अपने बंध पत्र शिविर में बुलवाया था।

यहां पर राजस्व विभाग की मदद से सभी का बाउंड ओवर भरा गया था, शिविर में मौजूद बदमाशों को सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे ने कहा कि धारा 107, 116 व 109 के तहत बाउंड ओवर किया जा रहा है। ताकि अब क्षेत्र में कोई भी घटना होती हैं, जिसमें अगर बाउंड भरने का उल्लंघन होने की बात सामने आती हैं तो पुलिस वैधानिक कार्यवाही करते हुए सीधे एक साल के लिए संबंधित को जेल भेजेगी। अब शहर व गांव में रहना हैं, तो सीधे तरीके से ही रहना होगा।

दरअसल, इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना हैं, चुनाव के पहले से ही ग्रामीण क्षेत्रों में सुगबुगाहट शुरू हो जाती है। जिसमें कई मर्तबा लड़ाई व झगड़ा बड़ा रुप ले लेते हैं। ऐसे में नौगांव थाना पर बाउंड ओवर की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। जिले का सबसे पहला बड़ा शिविर एसपी मनोज कुमार सिंह के मार्गदर्शन में धार में आयोजित किया गया। थाना क्षेत्र में आने वाले 24 गांवों में रहने वाले 130 लोगों को पुलिस ने चिह्नित किया। जिन पर ही बाउंड ओवर की कार्यवाही की जा रही है।

थाना प्रभारी आनंद तिवारी के अनुसार 14 निगरानी बदमाश, 58 थाना क्षेत्र के गुंडे सहित अन्य को नोटिस देकर बुलाया गया था, जिसमें बाउंड भरे गए हैं, अब एक साल तक इन लोगों पर नजर पुलिस की रहेगी। इसमें ऐसे भी लोग शामिल हैं, जिनपर दो से ज्यादा मारपीट वाले अपराध है, जिनके कारण गांव की शांति भंग होती है। ऐसे में अब अगर कोई झगडे में इनका नाम आएगा तो प्रकरण दर्ज करने के साथ ही जेल भी भेजा जाएगा। सुबह 10 बजे से शुरु हुआ बाउंड ओवर शिविर दोपहर तक चौकी परिसर में जारी रहा।

नशे से दूर रहे
बंध पत्र शिविर में आए बदमाशों को नशा मुक्ति अभियान के तहत नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई। शिविर में डीएसपी निलेश्वरी डावर ने मैं हूं, अभिमन्यु को लेकर भी जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील होकर अभिमन्यु की तरह नशा, अशिक्षा, दहेज लेना, लिंग भेद व अश्लीलता के चक्रव्यूह को शिक्षा के शस्त्र के माध्यम से तोडना होगा। पुलिस ने बदमाशों को अपराध से दूर रहने की सलाह भी दी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *