Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

खंडवा31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
खंडवा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया। इस दाैरान एएसपी सीमा अलावा, टीआई अशाेकसिंह चौहान आदि मौजूद रहे। - Dainik Bhaskar

खंडवा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया। इस दाैरान एएसपी सीमा अलावा, टीआई अशाेकसिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

खंडवा पुलिस ने हथियारों की तस्करी कर खंडवा में सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों तस्कर खरगोन जिले के भगवानपुरा के है। वे खरगोन से यात्री बस में सवार होकर खंडवा आए थे, मुखबिर की सूचना पर एक्शन लिया गया। थाना पदमनगर पुलिस ने इंदौर नाके पर घेराबंदी कर पकड़ा। तस्करों के कब्जे से दो देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने खंडवा के ग्राहकों के नाम बताए, जिन्हें पूर्व में भी पिस्टल सप्लाई कर चुके थे।

मामले का खुलासा खंडवा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने शुक्रवार को कंट्रोल रूम पर प्रेस कॉन्फ्रेस कर किया। बताते है कि, घटना बुधवार शाम की है। एसआई परिणीता बेलेकर को मुखबिर ने सूचना दी थी कि दो हथियार तस्कर खरगोन की तरफ से खंडवा आ रहे है। वे बस में सवार है, जो कि इंदौर नाका स्थित सन्मति नगर चौराहे पर उतरेंगे। सूचना पर पुलिस सतर्क हो गई और मौके पर पहुंची। जहां दो तस्कर खड़े हुए थे, पुलिस ने उनके पास जाने की कोशिश की तो वो लोग भागने लगे। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा।

गिरफ्तार आरोपियों में जाकिर (21) पिता सरदार कनासे तथा कमल (22) पिता कुवर सिंह बारेला है। दोनों खरगोन जिले के भगवानपुरा तहसील के ग्राम डाबला के रहने वाले है। पुलिस ने पहले आरोपी जाकिर को चेक किया तो उसकी कमर में बांयी तरफ पेट में एक देशी पिस्टल दबी मिली। पेंट के दाहिने जेब में दो जिंदा कारतूस मिले।आरोपी कमल को चेक किया तो कमर में बायी तरफ पेंट में एक देशी पिस्टल थी। पेट के दाहिने जेब में दो जिंदा कारतूस मिले। दोनों देशी पिस्टल के मैंगजीन को निकालकर देखा तो मैगजीन खाली मिली। आरोपियों से पिस्टल व जिंदा कारतूस रखने के लाइसेंस के बारे में पूछा तो यह सबकुछ अवैध होना बताया।

आरोपियों से जब्त पिस्टल।

आरोपियों से जब्त पिस्टल।

एक महीने में दूसरी बार देने आए थे सप्लाई

पुलिस पूछताछ में दोनों हथियार तस्करों ने बताया कि, वे एक महीने में दूसरी बार खंडवा में सप्लाई देने आए है। यह हथियार जिन्हें देने जा रहे थे, उनके नाम भी कबूल किए है। तस्करों से हथियार लेने वालों में सिंघाड़ तलाई निवासी करण गौहर, चिड़िया मैदान निवासी नवनीत बोयत, आदर्श नगर निवासी महावीर तिवारी शामिल है। इन्हें पूर्व में एक-एक देशी पिस्टल बेच चुके है। अभी भी यह पिस्टल व कारतुस इन्ही तीन लोगोंं को देने के लिए आए थे। पुलिस ने हथियार जब्ती कर आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर लिया। आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *