Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Accused Killed The Son, In The Name Of Getting The Lease Of The House, I Also Got Thumb Impression

ग्वालियर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सवा सात साल से बेटे सलमान के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए संघर्ष कर रही मां बबली खान अष्टम अपर सत्र न्यायाधीश के सामने फफक-फफक कर रो पड़ी। उसने कहा कि आरोपियों ने बेटे को मार डाला और धोखा देकर शपथ पत्र भी तैयार करा लिया। दरअसल, बबली खान को बयान (मुख्यपरीक्षण) के लिए न्यायालय में तलब किया था। प्रतिपरीक्षण के दौरान, आरोपी के वकील ने जब बबली को शपथ पत्र दिखाते हुए पूछा कि इस पर आपने ही अंगूठा लगाया है। इसमें लिखा है कि बेटे सलमान ने उसे जलाने की बात नहीं बताई थी और न ही उसने पुलिस को ये बताया कि सलमान को दीपू चौधरी ने जलाया है। ये सुनते ही बबली रोते हुए बोली- मैं अनपढ़ हूं। पढ़ना लिखना नहीं जानती।

मेरे पास बल्ले शिवहरे आया था। उसने कहा कि गरीबों को पट्टे मिल रहे हैं। इसके लिए तुम्हारा शपथ पत्र बनेगा और आधार कार्ड की एक कॉपी लगेगी, जिस पर तुम्हें अंगूठा लगाना होगा। यही कहते हुए मुझसे कागज (शपथ पत्र) पर अंगूठा लगवाया गया। मुझे नहीं पता कि कागज में क्या लिखा है? कोर्ट में गुरुवार को बबली के बयान दर्ज कर लिए । जबकि शेष अन्य गवाहों के बयान होना बाकी हैं।

प्रकरण की जानकारी देते हुए अपर लोक अभियोजक जगदीश शाक्यवार ने बताया – मोहना स्थित एक ढाबे पर सलमान काम करता था। संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी 5 मार्च 2016 को अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस को लिखाई रिपोर्ट में मां बबली ने ढाबा का संचालन करने वाले चौधरी परिवार के दीपू चौधरी और पप्पी चौधरी पर बेटे को पेट्रोल डालकर जलाने का आरोप लगाया।

आरोपी ने अपने पक्ष में बयान लिखाए

सलमान को पहले पीटा फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी
घटना 3 मार्च 2016 को बताई गई है। पुलिस को ये भी बताया गया कि गल्ला चोरी करने के आरोप में दोनों ने पहले सलमान को पीटा, बाद में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। एफआईआर के अनुसार, मां ने मोबाइल के माध्यम से पुलिस को क्लिप भी दी, जिसमें सलमान घटना की पूरी जानकारी देता सुनाई दे रहा है। यहां बता दें कि इस केस के आरोपी दीपू चौधरी को पुलिस ने 4 अगस्त 2017 को गिरफ्तार किया और 26 सितंबर 2017 को उसे हाई कोर्ट से जमानत मिली।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *