Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Girls Were Sitting In The Courtyard, The Wall Suddenly Came Up And Fell, One Died Due To Falling Tree

ग्वालियर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
घायल बच्चियों का इलाज कराने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar

घायल बच्चियों का इलाज कराने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

  • दानाओली और तिघरा में हुए हादसे

ग्वालियर में एक घर में उस वक्त भगदड़ मच गई जब पड़ोसी की दीवार उनके घर पर आ गिरी। हादसे में घर के आंगन में बैंठी तीन बच्चियां दीवार के नीचे गिरते ही उसकी चपेट में आने से घायल हो गई। बच्चियों की चीख को सुनते ही आसपास के लोग एकत्रित हुए और बच्चियों को मलवा से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया है।

बच्चियों की हालत खतरे से बाहर है। इसी बीच आंधी और बारिश होने पर एक युवक ने बचने के लिए पेड़ के नीचे शरण ली, लेकिन उसी समय पेड़ गिर गया। जिसके नीचे दबने से युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस भिजवाया है।
यह है पूरा मामला
शहर के के कोतवाली थाना क्षेत्र के दानाओली में रहने वाले परिहार परिवार की तीन बच्चियां आंगन में बैठीं हुई थी तभी पड़ोस में रहने वाले राजेंद्र शर्मा के मकान की दीवार घर के आंगन में बैठी तीन बहनों के ऊपर आकर गिर पड़ी। जिसमें 14 वर्षीय शशि,15 वर्षीय निशा और 16 वर्षीय लाली परिहार घायल हो गई हैं। दीवार गिरने से घायल तीनों बच्चियों के शोर से आसपास रहने वाले वहां पहुंचे और रेस्क्यू कर उनको मलवे से बाहर निकाला। तीनों घायल बच्चियों को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां बच्चियों को मामूली चोट आई है, जिनका ट्रीटमेंट कराने के बाद बच्चियों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।
जर्जर हो चुकी थी दीवार
बताया जा रहा है कि पड़ोसी राजेन्द्र शर्मा और बच्चियों का मकान काफी पुराना है और जर्जर हालत में है। इसी कारण पड़ोसी के मकान की दीवार जगह-जगह से चटक रही थी। शाम को आए पानी और आधी कारण दीवार भराभरा कर गिर पड़ी। घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड दमकल और पुलिस मौके पर जा पहुंची जहां मकान को फिलहाल बंद कर दिया है और परिवार को मकान में जाने के लिए मना कर दिया गया है।
10 मिनट के फासले से बच गया पूरा परिवार
पता चला है कि जिस मकान में बच्चियां घायल हुई हैं उस मकान में विजय सिंह परिहार, उनकी पत्नी लक्ष्मी परिहार अपनी तीनों बच्चियों के साथ रहते हैं। इस मकान में 10 लोग और रहते हैं। दीवार गिरने से कुछ देर पहले तक पूरा परिवार वहीं बैठा था। यदि हादसे के समय वह वहां होते तो घटना गंभीर हो सकती है।
पेड़ गिरने से युवक की मौत
ग्वालियर के तिघरा इलाके में अचानक आई आंधी और बारिश मंे तिघरा निवासी मनोज आदिवासी ने एक पेड़ के नीचे छुपने के लिए शरण ली। अभी वह खुद को सुरक्षित समझ रहा था कि जिस पेड़ के नीचे वह खड़ा था वही उसके ऊपर आ गिरा। पेड़ के नीचे दबने से मनोज की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस पहुंचाया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *