Sat. Oct 19th, 2024

[ad_1]

शहडोल7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने जिले में लगातार हो रही बारिश के संबंध में शनिवार को समीक्षा बैठक की। कलेक्टर ने कहा कि अतिवर्षा और बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में पूरी सावधानी और सतर्कता बरती जाए। बारिश फिलहाल बंद है, लेकिन सतर्कता बनी रहे। एनडीआरएफ, एसडीईआरएफ की टीमें तैनात रहें।

जिला प्रशासन के अधिकारी समाज और जन-प्रतिनिधियों को साथ लेकर कार्य करें। प्रशासन की पहली प्राथमिकता लोगों के जीवन को बचाना है। वर्षा के कारण किसी की जिंदगी नहीं जानी चाहिए। इस दौरान कलेक्टर वंदना वैद्य ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के अनविभागीय अधिकारी राजस्व और अन्य संबंधित अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की।

दुर्घटना संभावित मार्गों पर लगाएं बैरिकेड्स

कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी शहडोल और तहसीलदार सोहागपुर को निर्देशित किया की शहडोल नगर का भ्रमण कर दुर्घटना संभावित मार्ग में बैरिकेड्स लगाएं और शहर में पानी की निकासी का बेहतर प्रबंधन भी किया जाए।

नदी, नाला और रपटा पर निगरानी रखें

कलेक्टर ने जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और नगरपालिका अधिकारी निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र के अंतर्गत सभी नदी नालों रपटा तथा बाढ़ संभावित क्षेत्रों की कड़ी निगरानी रखें तथा अगर बाढ़ की आशंका आती है तो वहां के लोगों को भी घर से बाहर जाने के लिए रोके।

पुल में कोटवारों की ड्यूटी लगाएं

कलेक्टर ने कहा कि पुल में कोटवारों की ड्यूटी लगाएं और कोटवार यह देखें कि अगर कोई व्यक्ति पुल के आसपास घूमने, सेल्फी लेने, या फिर पिकनिक मनाने आता है। उसे तुरंत ही रोककर वहां से जानने के लिए कहें। बैठक में कलेक्टर ने कुनुक नदी, पोंडा नाला, मुड़ना नदी, क्षीर सागर मार्ग पर वेरीगेट की भी जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *