Tue. May 28th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • The Chief Minister Put The Phones In The Stronghold Of The Leader Of The Opposition, Listened To The Problems Of The Regional People

भिंड42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री काे फोन पर अपनी समस्या सुनाता लहार क्षेत्र का युवक। - Dainik Bhaskar

मुख्यमंत्री काे फोन पर अपनी समस्या सुनाता लहार क्षेत्र का युवक।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भिण्ड जिले की लहार विधानसभा क्षेत्र वासियों से फोन लगाकर चर्चा की। अचानक प्रदेश के मुखिया का फोन जब लोगों के मोबाइल पर आए तो वे चौंक गए। कुछ लोगों ने क्षेत्र की समस्या गिनाई तो कई लोगों ने सरकारी योजना की जमीनी हकीकत बताई।

एक्टिव मोड़ में सीएम, ​​​​​​​लोगों ​​​​​​​से कर ​​​​​​​रहे ​​​​​​​संवाद​​​​​​​

इन दिनों प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान जनता से सीधा संवाद कर रहे है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार की शाम प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के गढ़ लहार विधान सभा में लोगों से सीधा संपर्क किया। उन्होंने क्षेत्र के प्रमोद एवं बालकराम से औचक फोन लगा उनसे चर्चा कर समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। दोनों व्यक्तियों द्वारा अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, समस्या कोई भी हो, मेरे रहते घबराने या चिंता करने की बिलकुल जरूरत नहीं है। सबकी समस्या का न्यायोचित समाधान कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने शिकायत की जानकारी लेते ही जिले के कलेक्टर को फोन करके शिकायतों का त्वरित, समाधान करने हेतु निर्देश दिए। मुख्यमंत्री से मिले निर्देश के अनुपालन में कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने संबंधित अधिकारियों का दल गठित कर शिकायतकर्ताओं के घर जाकर उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने हेतु निर्देशित किया। जिला प्रशासन अधिकारियों के संयुक्त दल ने शिकायतकर्ताओं के घर पहुंच उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली।

फोन पर मुख्यमंत्री से चर्चा कर बताई समस्या।

फोन पर मुख्यमंत्री से चर्चा कर बताई समस्या।

समस्याओं का निदान तत्काल कराया

वहीं जनपद लहार के ग्राम देवरीकलां निवासी बालकराम ईएमटी के पद पर 108 एम्बुलेंस सेवा में ग्राम पनिहार तहसील घाटीगांव जिला ग्वालियर में विगत तीन वर्ष से कार्यरत हैं। वह मूलतः ग्राम बिरखडी तहसील रौन के निवासी हैं। उनकी मई माह की सैलरी नहीं मिलने की शिकायत थी। सीईओ जेईएस भोपाल से बात करने पर सैलरी की प्रोसिस पूर्ण कर दी गई है। जो उन्हें पांच से सात दिन में प्राप्त हो जाएगी। श्री बालकराम ने मिली जानकारी पर संतुष्टि व्यक्त कर मुख्यमंत्री को त्वरित कार्रवाई पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसी प्रकार नगर परिषद मिहोना के वार्ड क्रमांक 12 निवासी प्रमोद ने मुख्यमंत्री को फोन पर अवगत कराया कि उनकी पत्नी रीना को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में लाभ नहीं मिला है। शिकायत की जांच प्रमोद के निवास स्थल वार्ड 12 नगर मिहोना में परियोजना अधिकारी अजय देव जाटव तथा आंगनवाडी पर्यवेक्षक सुमन राजौरिया के द्वारा की गई। जांच के दौरान पाया गया कि रीना के सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया तथा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में पृथक-पृथक खाता है। सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा मिहोना के खाते में डीबीटी. इनेबल्ड नहीं था, जबकि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाते में डीबीटी इनेबल्ड थी। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के पोर्टल पर सफल भुगतान की जांच में रीना देवी के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक मिहोना में लाड़ली बहना योजना की राशि का सफल भुगतान होना पाया गया है। प्रमोद व रीनादेवी ने जांच उपरांत निराकरण से संतुष्टि व्यक्त कर मुख्यमंत्री चौहान का आभार माना।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *