Fri. Jun 21st, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Mathura Address And NGO Was Operating With Fake Name, Cheated Women In The Name Of Getting Loan

सागर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में धोखाधड़ी का आरोपी परमलाल। - Dainik Bhaskar

पुलिस गिरफ्त में धोखाधड़ी का आरोपी परमलाल।

सागर की सानौधा थाना पुलिस ने एनजीओ के नाम पर महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले शातिर बदमाश को छतरपुर जिले के नौगांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी नाम और पता से एनजीओ का संचालन कर रहा था। मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार फरियादिया पार्वती कुर्मी निवासी गिरवर ने शाहपुर पुलिस चौकी में 26 मई को धोखाधड़ी की शिकायत की थी। जिसमें बताया कि आरोपी बीके सिंह निवासी मथुरा शक्ति कल्याण संस्था नाम से एनजीओ संचालित करता था। एनजीओ के माध्यम से वह महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर 2 लाख 30 हजार 250 रुपए की धोखाधड़ी कर भाग गया है।

आरोपी फर्जी नाम और पता से एनजीओ का संचालन कर रहा था। लोन दिलाने के नाम पर कई लोगों से धोखाधड़ी की है। शिकायत मिलते ही पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया। जांच के दौरान पुलिस ने एनजीओ का पता मथुरा में दबिश दी और आरोपी की तलाश की। लेकिन आरोपी का पता फर्जी निकला। मोबाइल नंबर दूसरे के नाम पर ले रखा था। जिसके बाद से पुलिस अलग-अलग स्थानों पर आरोपी की तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी छतरपुर के नौगांव में छिपा बैठा है।
नौगांव में असली नाम परमलाल के नाम से रह रहा था
आरोपी की लोकेशन मिलते ही पुलिस टीम ने नौगांव में दबिश दी। तलाश के दौरान पता चला कि परमलाल रैकवार नाम का व्यक्ति किराए के मकान में रह रहा है। उसका हुलिया आरोपी बीके सिंह से मिलता है। जिस पर पुलिस ने परमलाल के मकान पर दबिश दी। परमलाल को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी परमलाल रैकवार ने बताया कि वह बीके सिंह नहीं है। थाने लाकर सख्ती से पूछताछ कि तो आरोपी ने बताया कि वह अपनी पहचान छिपाने के लिए बीके सिंह बना था।

शौक पूरे करने में खर्च किए ठगी के रुपए

साथ ही एनजीओ चलाने के लिए मथुरा के पते का इस्तेमाल करता था। फर्जी सिम का उपयोग कर सिलाई सेंटर खुलवाने और सदस्य बनाकर लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से धोखाधडी करता था। आरोपी का असली नाम परमलाल पुत्र नाथूराम रैकवार उम्र 30 साल निवासी नौगांव है। मामले में पुलिस ने आरोपी परमलाल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से 25 हजार रुपए, दस्तावेज जब्त किए गए हैं। धोखाधड़ी के अन्य रुपए आरोपी ने खर्च कर लिए है। मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *