Sun. Jun 16th, 2024

[ad_1]

जबलपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जीतो परिवार की पहल पर अहिंसा के मार्ग पर विश्व में शांति और सद्भाव बढ़ाने के उद्देश्य से आज भारत के 65 शहरों और 28 देशों में एक साथ अहिंसा-स्वच्छता दौड़ का आयोजन एक साथ किया गया। स्वच्छता एवं अहिंसा परमोधरम की धुन के बीच हुई यह अहिंसा रन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और अन्य वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज की जाएगी। जिसमें जबलपुर की सहभागिता महत्वपूर्ण रही।

गुब्बारे छोड़ने के साथ ही शुरू हुई दौड़

संस्कारधानी में जीतो परिवार की अनूठी एवं शानदार पहल पर यह आयोजन किया गया। नगर निगम और शहर की अन्य प्रतिष्ठित प्रमुख संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में संस्कारधानी स्तर पर जबलपुर के स्वच्छता अभियान को अंतर्राष्ट्रीय गौरवांवित करने अहिंसा-स्वच्छता रन का भव्य शुभारंभ बड़ा फुहारा से महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू की अगुवाई में नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल, विधायक अजय विश्नोई, विनय सक्सेना और निगमायुक्त स्वनिल वानखडे ने फ्लैग दिखाकर व स्लोगन लिखे गुब्बारे छोड़कर किया।

विजेताओं को मिले पुरस्कार

सुनो गौर से दुनियावालो और देश भक्ति से ओतप्रोत गीतों ने प्रतिभागियों में खासा जोश भर दिया। विश्व कीर्तिमान बनाने उमंग और उत्साह के साथ जबलपुर के सभी आयु वर्ग जिनमें बच्चे युवा, महिलाएं और बुजुर्ग दौड़ में शामिल हुए।

यह दौड़ तीन, पांच और दस किलोमीटर की थी। जिसमें विजेताओं को आकर्षक इनाम दिए गए। सभी जनप्रतिनिधियां के हाथों पुरुस्कार पाकर धावकों के चेहरे खिल उठे। इस आयोजन में कुछ दिव्यांग भी ट्राईसाइकिल लेकर शामिल हुए। जिनका अतिथियों ने हौसला अफजाई किया।

इस आयोजन में जबलपुर के सभी आयु वर्ग, धर्म, संस्कृति के शामिल धावकों के स्वागत के लिए आयोजन के मार्गो पर आकर्षक रंगोली सजाई गई। जगह- जगह स्वागत के लिए मंच एवं मनोरंजक सुविधाएं उपलब्ध रहीं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *