Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

देवास43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर देवास जिले में 20 जून तक पौधारोपण पखवाड़ा चलाया जा रहा है। पौधारोपण पखवाड़े के दौरान शंकरगढ़ पहाड़ी पर वृहद स्‍तर पर पौधारोपण कार्य किया जा रहा है। पौधारोपण अभियान में कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता आज फिर शंकरगढ़ पहाड़ी पहुंचे। उन्होंने स्व सहायता समूह की महिलाओं और स्कूली बच्चों के साथ शंकरगढ़ पहाड़ी पर पौधे रोपे।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने शंकरगढ पहाड़ी पर निरीक्षण कर संबंधितों को पौधों के रख रखाव के संबंध आवश्‍यक दिशा-निर्देश भी दिए। पौधारोपण पखवाड़ा में शंकरगढ़ पहाड़ी पर आज सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सिंह चौहान, डीएफओ पी.के. मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों, स्व सहायता समूह की महिलाओं, स्कूली बच्चों और सामाजिक संगठनों ने पौधा रोपण किया।

जिला शिक्षा अधिकारी एच. एल. खुशाल ने बताया कि शनिवार को शंकरगढ़ पहाड़ी पर शासकीय स्कूल क के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने एक हजार पौधों का रोपण किया। जिसमें पांच सौ फलदार पौधे एवं पांच सौ छायादार पौधे लगाए हैं।

बता दें कि जिले में पौधारोपण पखवाडे के दौरान देवास में माताजी की टेकरी, जिले के सभी अमृत सरोवरों में पौधा रोपण किया जा रहा है। जिले में स्‍कूल, कॉलेज, शासकीय कार्यालय परिसरों एवं अन्‍य स्‍थानों में भी पौधा रोपण किया जा रहा है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *