Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

भिंड27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
भिंड कोतवाली पुलिस ने चोर गिरोह से पकड़ी ई-रिक्शा की बैटरी। - Dainik Bhaskar

भिंड कोतवाली पुलिस ने चोर गिरोह से पकड़ी ई-रिक्शा की बैटरी।

भिंड की कोतवाली थाना पुलिस ने छह चोरी के आरोपी दबोचे। इन आरोपियों में दो चोरी के शातिर बदमाश है जिन्होंने जेल से बाहर निकलते ही चोर गिरोह का नेटवर्क बनाया और अब की बार वे घरों के बाहर खड़े ई-रिक्शा से बैटरियां चोरी करते थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गिरोह के मुखिया को दबोचा। आरोपियों से 26 बैटरियां बरामद हुई है, जिनकी कीमत डेढ़ लाख है। वहीं एक अन्य चोरी की वारदात भी कबूल की है। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया।

ये है पूरी वारदात

भिंड कोतवाली थाना प्रभारी शिव सिंह यादव ने बताया कि शहर में पिछले दिनों ई-रिक्शा से बैटरी चोरी होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। पुलिस ने चोर गिरोह की सर्चिंग शुरू की। एक जगह धर्मपुरी में रहने वाले वाला शातिर चोर गिरोह का सरगना छोटू जोशी बाइक पर बैठा हुआ पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में देखा। बदमाश के बारे में पुलिस ने जानकारी निकाली तो वो पिछले करीब बीस दिन पहले अपने एक साथ प्रदीप राठौर निवासी पोरसा जिला मुरैना के साथ जमानत पर बाहर आया है। प्रदीप राठौर इलैक्ट्रसिटी का काम जानता है। वो भी पिछले दिनों जेल से जमानत पर बाहर आया था। ये रात के समय पोरसा से हर रोज भिंड आता है।

भिंड की कोतवाली पुलिस ने बैटरी चोरी के आरोपी पकड़े।

भिंड की कोतवाली पुलिस ने बैटरी चोरी के आरोपी पकड़े।

इधर छोटी जोशी ने एक गिरोह तैयार किया। इस गिरोह के सदस्य रात्रि के समय घरों के बाहर खड़े ई-रिक्शा को निशाना बनाकर उनके अंदर से बैटरी चोरी करते थे। छोटू जोशी और प्रदीप राठौर दोनों पहले ई रिक्शा की रैकी करते थे। रात्रि बारह बजे के बाद दोनों पहले जाते थे फिर अपने तीसरे साथी विकास राजावत को बुलाते थे। ये सभी बैटरी चोरी करते थे फिर बैटरी को राजेश कड़ेरे को देते थे। ये आरोपी बैटरी को अपने साथ लेकर जाता था और छिपाकर रखता था। जिसके बदले पांच सौ रुपए दिए जाते थे। इसके बाद संजय चौधरी बैटरी की दुकान जोकि बस स्टैंड के पास है उसको बेचा जाता था।

बैटरी की दुकान पर काम करने वाले नदीम खान इन चोर गिरोह से मिला हुआ है। वो चोरी की बैटरी संजय चौधरी के पास लेकर जाता था। सस्ते दामों में बैटरी मिलने के बाद संजय खरीदता और उन्हें घर में छिपाकर रखता था। पुलिस ने सभी को चोरी के आरोप में दबोच लिया है। इस चोर गिरोह से पिछले दिनों वीरेंद्र नगर में फरियादी निर्मला शर्मा के घर चोरी की वारदात हुई थी। इन आरोपियों से घर से चोरी का माल बरामद हुआ है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *