Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

मंदसौर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मंदसौर। गुरुवार से नौतपा की शुरुआत हो गई है। हालांकि इस बार बारिश के अनुमान के कारण गर्मी से राहत के आसार हैं। मंगलवार से एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हो रही बारिश का दौर भी बना हुआ है। इससे तापमान में थोड़ी गिरावट आई है।

जिले में तापमान अधिकतम तापमान 41 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास बना हुआ है। मौसम जानकारों के अनुसार 23 मई से एक वेदर डिस्टरबेंस एक्टिव हुआ है। इसके असर से प्रदेश कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है। मौसम जानकारों ने आज जिले में बारिश कि सम्भावना जताई है।

जानकारों के अनुसार मई में तेज गर्मी पड़ने का ट्रेंड है लेकिन इस बार मार्च, अप्रैल के बाद मई में भी बारिश, ओले और तेज हवा का दौर चल रहा है। मौजूदा सिस्टम को देखते हुए पूरे मई माह में मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है।

इसलिए बदला रहा मौसम

मौसम जानकारों के अनुसार अरब सागर में बने चक्रवात से प्रदेश में नमी आ रही है। इस कारण बादल बरस रहे हैं। 23 मई से एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हुआ है। यह सिस्टम मई के अंतिम दिनों तक सक्रिय रहने संभवना है। इस दौरान दिन में तेज गर्मी तो शाम को बादल छाएंगें और तेज हवा चलेगी। जिले में 25 से 29 मई के बीच कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना बन रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *